Saturday, 07th December, 2019
Amazon
HEADAING
X

Breaking News

Dec-03-19 जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

Divay Bharat / होम /20-Apr-2019/Viewed : 130

अत्यंत पिछड़ा गाँव बनकट में शुरू हुआ दिव्यालय

जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

दिव्य भारत मीडिया, बक्सर डेस्क :  शिक्षा उन मूलभूत सुविधाओं में से एक है जो बाकि सुविधाओं की जननी हो सकती है, आज का दौर दुर्भाग्य के उन चरणों मे चल रहा हैं जहाँ शिक्षा को केवल पैसों वालों को प्राप्त होनें वाली वस्तु रह गई हैं जिसका गरीबों से नाता टूटते हुए नजर आ रहा हैं।

बक्सर ज़िले की एक टीम उन ख़ास जगहों पर जहाँ शिक्षा का स्तर बहुत ही गिरा हुआ है उन जगहों को चिन्हित करके उन जगहों के छोटे मासूमों को शिक्षा से जोड़ने के लिए खास किस्म की शिक्षण संस्थान की स्थापना कर रहे हैं जोकि परिवारों को शिक्षा से जोड़ने वाली संजीवनी का कार्य कर रहीं है।

आज डुमराँव प्रखण्ड के अंतर्गत आने वाले एक अत्यंत पिछड़े गाँव बनकट में दिव्यालय का शुरुआत हुआ जोकि दिव्यभारत ट्रस्ट के अंतर्गत शिक्षणशाला का निर्माण हो रहा है, जिसके तहत आंगनवाड़ी/ प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के लिए 90 मिनट के क्लास के चलाने का कार्य हो रहा हैं। बनकट गाँव में शिक्षा का स्तर बहुत हीं गिरा हुआ है कमतर युवा हीं हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी कर पाए हैं पर दिव्यालय के सहयोग से आने वाली पीढ़ी को पूर्ण शिक्षित होंगे|

इस दिव्यालय को श्री भोला पाठक जी, विनोद पाण्डेय जी, मंगल महेश जी, अरुण कुमार ओझा तथा पुरे बनकट ग्रामीणों के उपस्थिति में शुरू किया गया.

HEADAING
Apecial Offer
श्री राम कलेक्शन ड
Puja Special