Saturday, 07th December, 2019
Amazon
HEADAING
X

Breaking News

Dec-03-19 जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

Divay Bharat / बड़ी ख़बर /24-Apr-2019/Viewed : 241

शिक्षा को मजबूत बनाने के उद्देश्य से नोनिया डेरा डुमराँव के दिव्यालय में वितरित हुआ पाठ्यसामग्री

जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

दिव्य भारत मीडिया, बक्सर डेस्क : अब गरीबों के घर से शिक्षा दूर हो रहा हैं क्योंकि बाज़ारवाद काफ़ी हद तक शिक्षा को अपने आग़ोश में ले लिया हैं। अब शिक्षा में भी माफ़िया होना शुरू हो गए हैं जो अमीरों को चंद रुपये में शिक्षा का ख़रीद फरोस्त का काम कर रहें पर दुर्भाग्य इस बात का हैं उस शिक्षा से सभ्यता और संस्कार गायब हो रहा हैं।

समाज के उन अन्तिम लोगों के घर दिव्यभारत ट्रस्ट के द्वारा शिक्षा का दीप जलाया जा रहा हैं जिनके घरों सदियों से कोई शिक्षा से नहीं जुड़ पाया या यूं कहा जाए तो किसी ने उन्हें शिक्षा से जोड़ने का सफ़ल प्रयास नहीं किया, दिव्यभारत ट्रस्ट के द्वारा सरकारी स्कूलों के शिक्षा में गुणवत्ता लाने के उद्देश्य से दिव्यालय का शुरुआत कर रहा है जिसमें 90 मिनट गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ पाठ्यसामग्री भी दिया जा रहा हैं।

आज नोनिया डेरा में चल रहें दिव्यालय में पाठ्यसामग्री का वितरण श्री मंगल महेश, सेवा नृवित जूनियर वारंट ऑफिसर वायुसेना के माध्यम से किया गया तथा इन्होंने बच्चों को साफ सफ़ाई एवं पढ़ाई को बेहतर बनाने के टिप्स भी दिए जिससें बच्चों में काफ़ी उत्साह था, इस दिव्यालय को गुड़िया कुमारी के नेतृत्व में शुरू किया गया जोकि नोनिया डेरा को शिक्षित करने के लिए पूरे जोश एवं जुनून से कार्य कर रहीं हैं, इस दिव्यालय पर शिक्षिका के तौर पर अमृता कुमारी कार्य कर रहीं जिन्होंने गांव के बच्चों को पढ़ाई से जोड़ने के लिए पुरजोर मेहनत कर रहीं हैं।

इस कार्य में विनोद पाण्डेय जी, ई० अरुण कुमार ओझा, प्रदीप पाण्डेय एवं अन्य सहयोगी मिलकर गाँवो को शिक्षित करने का प्रयास कर रहें हैं।

HEADAING
Apecial Offer
श्री राम कलेक्शन ड
Puja Special