Wednesday, 21st August, 2019
Amazon
front
X

Breaking News

Aug-21-19 खुट्टी यादव हत्याकांड के अभियुक्त एडवोकेट चितरंजन सिंह को गोलियों से भुना

Divay Bharat / राष्ट्रीय /29-Apr-2019/Viewed : 20

जवान तेजबहादुर अब सपा के तरफ से लड़ेंगे मोदी से

खुट्टी यादव हत्याकांड के अभियुक्त एडवोकेट चितरंजन सिंह को गोलियों से भुना

दिव्य भारत मीडिया, वाराणसी डेस्क : वाराणसी में समाजवादी पार्टी ने नामांकन के अंतिम समय में अपना प्रत्याशी बदल दिया है। यहां से पहले से घोषित शालिनी यादव की जगह सपा ने बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को अपना प्रत्याशी घोषित करते हुए उन्हें चुनाव चिह्व भी अलाट कर दिया है। अब यहां से गठबंधन की अोर से तेज बहादुर ही प्रत्याशी होंगे।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को लेकर नामांकन करने पहुंचे अौर मीडिया पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी । सैनिकों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए वीडियो वायरल करने के बाद तेज बहादुर को बर्खास्त किया गया था। तेज बहादुर निर्दल प्रत्याशी के रूप में भी अपना पर्चा दाखिल कर चुके हैं। शनिवार की शाम से ही इस बात की चर्चा थी कि शालिनी की जगह तेजबहादुर को सपा ने वाराणसी से प्रत्याशी बना दिया है। हालांकि कोई आधाकारिक रूप से इस पर कुछ बोलने को तैयार नहीं था। शालिनी ने पिछले ही दिनों कांग्रेस से सपा ज्वाइन की थी अौर कुछ घंटे बाद ही वाराणसी से उनके नाम की घोषणा भी कर दी गई थी। 

वहीं, नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को वाराणसी में पर्चा दाखिल करने वालों अौर उनके समर्थक का हुजूम उमड़ पड़ा। कांग्रेस के अजय राय, सपा की शालिनी यादव अौर रामराज्य परिषद की अोर से श्रीभगवान का जुलूस के साथ पर्चा दाखिल करने पहुंचे। अोलंपियन पद्मश्री हाकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद की बेटी हिना भी अपना नामांकन करने पहुंचीं।उन्हें जनहित भारत पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 

अंतिम चरण के लिए हो रहे मतदान के लिए वाराणसी में अभी तक शनिवार तक 31 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिया था। इसके अलावा 73 लोगों ने पर्चे खरीदे हैं अौर कुल 106 लोगों ने नामांकन के लिए चालान कटवाया है। दोपहर तीन बजे तक कलक्ट्रेट के पहुंचने वाले सभी प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के लीगल एडवाइजर काकू भाई भी डीएम से मिलने पहुंचे। चर्चा है कि नामांकन कागजात में कुछ संशोधन कराने पहुंचे हैं। अतीक अहमद की अोर से उनकी पत्नी भी नामांकन करने पहुंची। 

front
Apecial Offer
Aaj Ka Karyakaram