Wednesday, 21st August, 2019
Amazon
front
X

Breaking News

Aug-21-19 खुट्टी यादव हत्याकांड के अभियुक्त एडवोकेट चितरंजन सिंह को गोलियों से भुना

Divay Bharat / होम /23-May-2019/Viewed : 14

लोकसभा चुनाव के रुझान में NDA प्रचंड बहुमत के तरफ अग्रसर, जानिए प्रमुख सीटों की स्थिति

खुट्टी यादव हत्याकांड के अभियुक्त एडवोकेट चितरंजन सिंह को गोलियों से भुना

दिव्य भारत मीडिया, नई दिल्ली डेस्क  :  लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल ने NDA को बहुमत दिखाया था तब से चर्चा का बाज़ार गर्म चल रहा है| आज रिजल्ट के दिन NDA के पक्ष में प्रथम रुझान आया तब से NDA हीं आगे चल रही है| जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है उनमें भी UPA से NDA बहुत आगे चल रहीं जिससे यह आकलन किया जा सकता है देश में फ़िर से NDA की मजबूत सरकार बनेंगी |

ताज़ा जानकारी के अनुसार NDA 334 सीटों पर आगें, UPA 103 सीटों पर आगे तथा अन्य 101 सीटों पर आगे |

VIP सीट की जानकारी 

बेगूसराय सीट पर दिलचस्प मुकाबला हो रहा है. यहां से बीजेपी के गिरिराज सिंह 52095 मतों के साथ काफी आगे चल रहे हैं. जबकि लेफ्ट प्रत्याशी कन्हैया कुमार 27295 पाकर दूसरे नंबर हैं. 16775 वोट पाकर आरजेडी के तनवीर हसन तीसरे नंबर पर चल रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री और बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद आगे चल रहे हैं. इस सीट पर रविशंकर का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा से है. शत्रुघ्न सिन्हा अभी रुझान में पीछे हैं.

आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी के कैंडिडेट और भोजपुरी एक्टर निरहुआ रुझान में पीछे चल रहे हैं. निरहुआ का मुकाबला समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से है. अखिलेश ने यहां लीड बनाई हुई है.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ सीट से आगे चल रहे हैं, जबकि अमेठी से बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी आगे हैं. स्मृति राहुल गांधी पर भारी बढ़त बनाए हुए हैं. फिलहाल, स्मृति 5 हजार से ज्यादा वोटों से राहुल से आगे चल रही हैं.

front
Apecial Offer
Aaj Ka Karyakaram