Saturday, 07th December, 2019
Amazon
HEADAING
X

Breaking News

Dec-03-19 जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

Divay Bharat / बड़ी ख़बर /06-Jun-2019/Viewed : 122

आजीविका संस्थापिका डॉ स्मिता शर्मा जी ने पर्यावरण संतुलन हेतु नए पौधों लगाने और लगे वृक्षों के सुरक्षा का किया आग्रह

जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

दिव्य भारत मीडिया , बक्सर डेस्क : आजीविका एक अथक प्रयास ने पुरें वर्ष पर्यावरण संतुलन के लिए अनेकों कार्यक्रम किये है और स्वच्छता को बनाये रखने के लिए जन जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित होता रहता है, विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर आजीविका ने जीवनदायिनी पौधों का वितरण कर सभी प्रशिक्षुयों को अपने आस-पास लगे पेड़ पौधों की सुरक्षा करने हेतु शपथ दिलाया गया.

  आजीविका का मनना है कि मानव सभ्यता का विकास वनों की गोद में हुआ है। प्राचीनकाल में हमारे ऋषि-मुनियों ने इन्हीं वनों के सौम्य, शुद्ध एवं शान्त वातावरण में गहन चिन्तन करके वेदों और पुराणों की रचना की तथा इनमें वनों के महत्व को भी रेखांकित किया। पौधे प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष दो रूपों से हमें लाभ पहुँचाते हैं। पौधे पर्यावरण सन्तुलन बनाए रखने में फेफड़े का कार्य करते हैं। अतः हमें पर्यावरण सन्तुलन को बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक वृक्षों को लगाना चाहिए.

 आजीविका की संस्थापिका डॉ स्मिता शर्मा जी ने पर्यावरण संतुलन के लिए सभी आजीविका परिवार को अपने घर एवम आस-पास नए पौधों लगाने और लगे वृक्षों के सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर रहने का मार्गदर्शन जारी किया है जिसको पूर्ण रूप से अपनाने के लिए आजीविका परिवार ने बध्दता दिखाई.

 आज के इस कार्यक्रम में मनोज राय जी,  ट्रेनर जयश्री, बिंदिया, प्रिया, पूजा, प्रियंका, स्वाती, अमृता मुन्ना कुमार सहित अन्य प्रशिक्षु शामिल हुए.     

HEADAING
Apecial Offer
श्री राम कलेक्शन ड
Puja Special