Saturday, 07th December, 2019
Amazon
HEADAING
X

Breaking News

Dec-03-19 जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

Divay Bharat / बड़ी ख़बर /19-Jul-2019/Viewed : 225

शायद बिजली विभाग किसी बड़े हादसे का कर रहा इन्तज़ार, विभाग के लापरवाही ने लिया एक गरीब के गाय की जान

जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

दिव्य भारत मीडिया, बक्सर डेस्क :  बिजली विभाग की लापरवाही कहें या फिर उसका ये नज़रिया की उसकी नज़र में इंसानों की या फिर पशुओं के जान का कोई मूल्य ही नहीं है! आज लगभग शाम के पांच बजे के करीब छोटकी सारीमपुर काली मंदिर के समीप रोड पर लगे ट्रांसफार्मर के अर्थिंग में विद्युत् प्रवाह के कारण एक दुधारू गाय की मृत्यु हो गई।  ज्ञात हो की बिजली विभाग द्वारा यहाँ ट्रांसफार्मर को अर्थिंग मेन रोड पर से ही दिया गया है जहाँ जल जमाव के कारण उसमें हमेशा विद्युत् का प्रवाह हो रहा है।

जिस व्यक्ति की गाय मरी है उसका कहना है कि गाय छः लीटर दूध दोनों समय देती थी जो उसकी आय का एक स्रोत था । गाय की मौत होने के कारण उसका ये स्रोत खत्म हो गया और उसकी पूंजी भी डूब गई । इस घटना की सूचना देने के बावजूद भी बिजली विभाग का कोई व्यक्ति उस स्थान पर नहीं पहुंचा, शायद विभाग इस बात का इंतज़ार कर रहा है कि वहां कोई बड़ी दुर्घटना किसी के साथ हो। इसी प्रकार की एक सुचना आदर्श नगर से भी मिली की वहां बंदरों ने बिजली का तार तोड़ दिया जिसमें करंट प्रवाहित हो रहा था। बिजली विभाग में बार बार कॉल करने के बावजूद भी वहां से लाइट नहीं काटी जा रही थी, हालाँकि वहां के युवा तब तक उस तार टूटे हुए स्थान पर जमे रहे जब तक बिजली विभाग के लोगों ने आकर उस टूटे हुए तार की मरम्मत नहीं कर दी।

अब प्रश्न ये उठता है कि क्या बक्सर बिजली विभाग का कोई माई बाप है भी या नहीं। जिस तरह की लापरवाही विभाग के द्वारा बार बार की जा रही है उसके लिए किसकी जिम्मेदारी है? जब भी इस तरह की कोई दुर्घटना होती है तो हंगामे के बाद लोग सोचते हैं कि शायद अब ऐसा नहीं होगा लेकिन बिजली विभाग अपनी गलतियों से न सीखने की शायद कसम खाकर ही बैठा है।

HEADAING
Apecial Offer
श्री राम कलेक्शन ड
Puja Special