Wednesday, 21st August, 2019
Amazon
front
X

Breaking News

Aug-21-19 खुट्टी यादव हत्याकांड के अभियुक्त एडवोकेट चितरंजन सिंह को गोलियों से भुना

Divay Bharat / राष्ट्रीय /05-Aug-2019/Viewed : 12

कश्मीर में महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला हुए नजर बंद, धारा 144 हुई लागू

खुट्टी यादव हत्याकांड के अभियुक्त एडवोकेट चितरंजन सिंह को गोलियों से भुना

दिव्यभारत मीडिया, नई दिल्ली डेस्क :  सरकार के फैसले और आतंकी हमले की आशंका के बीच जम्मू कश्मीर में लगातार तनाव की स्थिति बरकार है। हर कोई बस यही कह रहा है कि घाटी में जल्द ही कुछ बड़ा होने वाला है। रविवार की रात से घाटी में के कई हिस्सों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को नजरबंद कर दिया गया है। इसके साथ ही रविवार से ही सरकार ने घाटी में धारा 144 लगाने का भी आदेश दे दिया है और किसी भी नेता को किसी भी प्रकार की रैली न करने को कहा गया है।

सरकार का कहना है कि ऐसा माना जा रहा है कि आतंकी किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं इसलिए सरकार यह सब कदम केवल सुरक्षा की दृष्टि से उठा रही है। उधर जम्मू में सरकारी दफ्तर और स्कूल्स में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्कूल और कालेज में होनी वाली परीक्षाओं की तारीख को आगे के लिए बढ़ा दिया गया है।

 बता दें कि इससे पहले घाटी में बढ़ते तनाव को लेकर एक सर्वदलीय बैठक की गई इस बैठक की अध्यक्षता नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने की। स बैठक में पीडीपी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भी उपस्थित थी। बैठक के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कहा है कि राज्य में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। यह कश्मीर के लिए सबसे बुरा वक्त है। एक जानकारी में यह बात भी सामने आई है कि घाटी के कई बड़े नेताओं को भी नजर बंद किया गया है। नजरबंद होने से पहले उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने घाटी के हालात को लेकर कई सारे ट्वीट भी किये हैं।

front
Apecial Offer
Aaj Ka Karyakaram