Sunday, 22nd September, 2019
Amazon
front
X

Breaking News

Sep-20-19 अनुकरणीय : उदय कुमार उज्जैन ने अपने स्व० बाबूजी के याद में लगायें 400 वृक्ष

Divay Bharat / राष्ट्रीय /17-Aug-2019/Viewed : 67

AIIMS में अब तक की सबसे भीषण आग, NDRF की टीम कर रही रेस्क्यू

अनुकरणीय : उदय कुमार उज्जैन ने अपने स्व० बाबूजी के याद में लगायें 400 वृक्ष

दिव्य भारत मीडिया , दिल्ली डेस्क : दिल्ली  स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के टीचिंग ब्लॉक में शाम 5 बजे भीषण आग लगने की खबर आई. बताया जा रहा है कि आग टीचिंग ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर ये लगी. मौके पर फायर ब्रिगेड की 39 गाड़ियां पहुंच गई. उसके बाद टीचिंग ब्लॉक को बंद कर दिया गया है.  डायरेक्टर फायर ने बताया कि ऐसी कम्प्रेशर में ब्लास्ट के बाद ये आग फैली.

टीचिंग ब्लॉक में बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गई है.इस आग के बाद इमरजेंसी वॉर्ड में धुआ भर गया जिसके बाद यहां के मरीजों को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. मौके पर ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद अन्य लोगों को धुंए से बचाने के लिए हटा लिया गया है. इमरजेंसी वार्ड में बिजली सप्लाई को रोक दिया गया है. डॉ हर्षवर्धन द्वारा स्थिति की बारीकी से निगरानी की जा रही है.

कंट्रोल रूम - 011-26593308 इस नंबर से एबी विंग में भर्ती मरीजों से संबंधित जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

लगभग शाम 5 बजे लगी आग

एम्स के जिस पीसी ब्लॉक में आग लगी है, वह मरीजों के रहने वाला क्षेत्र नहीं है. इस क्षेत्र में डॉक्टरों के बहुत से कमरे और रिसर्च लैब स्थित है. मरीजों को इस वार्ड से बाहर स्थानांतरित कर दिया गया है. फायर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें लैंडलाइन नंबर पर लगभग शाम 5 बजे फोन आया कि एम्स में आग लग गई है. तुरंत ही दमकल विभाग की 39 गाड़ियों को मौके पर रवाना कर दिया गया.

front
Apecial Offer
श्री राम कलेक्शन ड
Aaj Ka Karyakaram