Friday, 15th November, 2019
Amazon
HEADAING
X

Breaking News

Nov-09-19 रामजन्मभूमि न्यास को विवादित जमीन, मुस्लिम पक्ष को मिले अलग जगह

Divay Bharat / राष्ट्रीय /20-Aug-2019/Viewed : 133

अभिनंदन पर प्रथम हमला करने वाले पाकिस्तानी कमांडो को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

रामजन्मभूमि न्यास को विवादित जमीन, मुस्लिम पक्ष को मिले अलग जगह

दिव्य भारत मीडिया, दिल्ली डेस्क : भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो को सुरक्षाबलों ने सीमा पर ढेर कर दिया है. नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सुरक्षाबलों की गोलीबारी में सूबेदार अहमद खान मारा गया. इसी साल फरवरी में वायुसेना के पायलट अभिनंदन का विमान पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके बाद उन्हें वहां पकड़ लिया गया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप के एक सूबेदार अहमद खान को भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा के नकियाल सेक्टर में 17 अगस्त को उस वक्त मार गिराया, जब वह भारत में घुसपैठियों की एंट्री कराने की कोशिशें कर रहा था. पाकिस्तान ने जब 27 फरवरी को अभिनंदन के पकड़े जाने की तस्वीरों जारी कीं तब उसमें दाढ़ीवाले सैनिक अहमद खान को भारतीय पायलट के पीछे खड़ा देखा जा सकता है.

भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी. सेना की इस कार्रवाई में सीमा पार से चल रहे कई आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया था. इसके एक्शन के अगले ही दिन पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने अभिनंदन को उस वक्त पकड़ा था, जब उनका मिग 21 विमान पाकिस्तानी विमान का पीछा करते समय क्रैश हो गया था.

ऐसी जानकारी है कि अहमद खान नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लन वाला सेक्टरों में घुसपैठ करवाता था. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराकर खान और उसके साथी कश्मीर में आतंकी वारदातों को अंजान देने की फिराक में रहते थे.

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है जिसका माकूल जवाब भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से दिया जा रहा है. इस जवाबी कार्रवाई और घुसपैठ को रोकने के प्रयास में जवानों ने बड़ी सफलता हासिल की है.

HEADAING
Apecial Offer
श्री राम कलेक्शन ड
Puja Special