Sunday, 22nd September, 2019
Amazon
front
X

Breaking News

Sep-20-19 अनुकरणीय : उदय कुमार उज्जैन ने अपने स्व० बाबूजी के याद में लगायें 400 वृक्ष

Divay Bharat / अंतरराष्ट्रीय /29-Aug-2019/Viewed : 138

फ़िल्मी स्टाइल में अंतरिक्ष से हुआ क्राइम, नासा का है मामला

अनुकरणीय : उदय कुमार उज्जैन ने अपने स्व० बाबूजी के याद में लगायें 400 वृक्ष

दिव्यभारत मीडिया, नई दिल्ली डेस्क : एक दंपति की आपसी लड़ाई अंतरिक्ष में हुए पहले क्राइम की वजह बन सकता है. जी हां. आपने सही पढ़ा. अंतरिक्ष में हुआ पहला क्राइम. अब बात अंतरिक्ष में रहते हुए क्राइम होने की है तो किसी साधारण व्यक्ति की ख़बर तो नहीं होगी न. इस ख़बर में आपको अमेरिकी ख़ुफिया ऐजेंसी का नाम भी पढ़ने को मिलेगा और अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा का भी.

क्या है मामला?

न्यूयॉर्क टाइम्स की ख़बर के मुताबिक नासा की अंतरिक्ष यात्री एनी मेक्कलेन पर अंतरिक्ष से क्राइम करने के आरोप लगे हैं. एनी मेक्कलेन की पूर्व पत्नी समर वॉर्डन की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है. समर ने एनी पर आरोप लगाया था कि जब एनी अंतरिक्ष में थीं, तो उन्होंने समर के बैंक अकाउंट से छेड़छाड़ की थी.

मेक्कलेन अमेरिकी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं. उन्होंने 2013 में नासा जॉइन किया था. जब वो 6 महीने के लिए अंतरिक्ष में गई थीं. तभी उनकी पार्टनर समर ने अपने खातों से होती छेड़छाड़ महसूस की. समर वॉर्डन खुद अमेरिकी एयरफोर्स में ख़ुफ़िया अधिकारी हैं. वॉर्डन बैंक के पास पहुंची और पता करने की कोशिश कि उनके खाते से कहां से छेड़छाड़ हो रही है. बैंक ने अपना सिस्टम चेक किया. पता लगा कि नासा के कंप्यूटर से सारी कारस्तानी हो रही है. तब समर नासा के अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराने पहुंचीं.

पारिवारिक लड़ाई भी वजह हो सकती है

एनी और समर ने 2014 में शादी की थी. शादी से पहले समर का एक बेटा था. एनी से शादी के बाद समर और एनी का बेटा उनके साथ रहने लगा. लेकिन जब 2018 में दोनों के बीच तलाक़ हुआ तो बेटे की कस्टडी के लिए खींचतान होने लगी. दोनों चाहती थीं कि बेटा उनके पास रहे. लेकिन बेटे की कस्टडी समर को मिली. इसके बाद एनी की ओर से समर पर प्रताड़ित करने के आरोप लगया गया. तब समर ने कहा था कि एनी बच्चे की कस्टडी लेने के लिए ऐसा कर रही हैं.

वहीं एनी की वकील रस्टी हार्डिन ने अपनी क्लाइंट पर लगे आरोपों को सिरे से नकार दिया है. उन्होंने कहा जिस बैंक अकाउंट के साथ ‘छेड़छाड़’ की बात की जा रही है वो एक जॉइंट अकाउंट है.

नासा ने क्या कहा

नासा ने कहा है कि वो किसी के घरेलू मसले में नहीं बोलते. लेकिन नासा की प्रवक्ता ने कहा कि मेक्कलेन का काम नासा और मिलटरी, दोनों जगह शानदार रहा है. नासा के अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन के हालिया मिशन में भी उन्होंने बेहतरीन काम किया है.

खैर,  इस जांच जो भी निकलेगा, वो ज़रूर इंट्रस्टिंग होगा. अगर एनी दोषी पाई जाती हैं, तो ये इतिहास में पहली बार होगा जब अंतरिक्ष में रहते हुए किसी अपराध को अंजाम दिया गया होगा.

front
Apecial Offer
श्री राम कलेक्शन ड
Aaj Ka Karyakaram