Wednesday, 21st August, 2019
Amazon
front
X

Breaking News

Aug-21-19 खुट्टी यादव हत्याकांड के अभियुक्त एडवोकेट चितरंजन सिंह को गोलियों से भुना

Divay Bharat / राष्ट्रीय /21-Dec-2018/Viewed : 10

तीन तलाक पर राज्यसभा में हंगामा, बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने की मांग

खुट्टी यादव हत्याकांड के अभियुक्त एडवोकेट चितरंजन सिंह को गोलियों से भुना

सरकार ने की बिल पारित करने की अपीलराज्यसभा में संसदीय कार्य राज्य मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की ओर से सेलेक्ट कमेटी में भेजने के लिए कोई नोटिस नहीं दिया गया है. मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने पहले इस बिल का विरोध नहीं किया था लेकिन हम कांग्रेस मुस्लिम महिलाओं के न्याय से जुड़े इस बिल को रोकने का काम कर रही है. गोयल ने कहा कि इस बिल पर राजनीति की जा रही है. सदन में जोरदार हंगामा जारी है. उपसभापति ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी है.

राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि इस बिल को स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजा जाना चाहिए था फिर इसे सेलेक्ट कमेटी के पास जाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि सरकार ने लोकसभा से यह बिल पारित करा लिया लेकिन अब हमने प्रस्ताव देकर मांग की है कि इस बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाए. उन्होंने कहा कि विपक्ष के प्रस्ताव पर चर्चा किए बगैर इस बिल पर चर्चा मुमकिन नहीं है.

बिल पेश होने से पहले हंगामा

राज्यसभा में उपसभापति ने सदन में हंगामा कर रहे AIADMK सांसद वेल में आकर कर रहे हैं. इस पर उपसभापति ने कहा कि लोकसभा में काम हो रहा है लेकिन इस सदन में कामकाज नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि एक अहम बिल पर हम चर्चा करना चाहते हैं और देश देख रहा है. टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्राईन ने कहा कि सदन ऑर्डर में आना चाहिए. उन्होंने कहा कि बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाए, इसके लिए कई विपक्षी दलों ने नोटिस भी दिया है.

front
Apecial Offer
Aaj Ka Karyakaram