Sunday, 22nd September, 2019
Amazon
front
X

Breaking News

Sep-20-19 अनुकरणीय : उदय कुमार उज्जैन ने अपने स्व० बाबूजी के याद में लगायें 400 वृक्ष

Divay Bharat / राष्ट्रीय /04-Sep-2019/Viewed : 50

गुरदासपुर में जानलेवा बनी पटाखा फैक्ट्री, ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या 23 पहुंची

अनुकरणीय : उदय कुमार उज्जैन ने अपने स्व० बाबूजी के याद में लगायें 400 वृक्ष

दिव्य भारत मीडिया, नई दिल्ली डेस्क: पंजाब के गुरदासपुर जिले के बटाला स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका होने से 23 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हैं. कुछ गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. धमाके की गूंज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग भी आवाज सुनकर दहशत में आ गए.

घटनास्थल पर स्थानीय प्रशासन समेत पुलिस के जवान बड़ी संख्या में पहुंचे हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. मौके पर दमकल विभाग के कई कर्मी पहुंचे. बचाव टीम लगातार फंसे हुए लोगों तक मदद पहुंचाने की कोशिश कर रही है. इस घटना पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि एसएसपी की अगुआई में राहत एवं बचाव कार्य जारी है. पटाला हादसे में मरने वालों को सरकार की ओर से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

वहीं उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायल जल्द स्वस्थ हों.  हादसे पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, पंजाब के बटाला में पटाखा फैक्ट्री में धमाके में कई अनमोल जिंदगियों के हताहत होने का समाचार बहुत दुखदायी है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। विनम्र श्रद्धांजलि!

front
Apecial Offer
श्री राम कलेक्शन ड
Aaj Ka Karyakaram