Thursday, 17th October, 2019
Amazon
HEADAING
X

Breaking News

Oct-08-19 वायुसेना दिवस : हिंडन एयरबेस पर एयर शो का हुआ आगाज, वायुसेना अध्यक्ष ने ली परेड की सलामी

Divay Bharat / बड़ी ख़बर /30-Sep-2019/Viewed : 72

पटना बाढ़ त्रासदी पर बड़ी रिपोर्ट : बिहार में आई बाढ़ है और डिप्टी सीएम के परिवार भी बेहाल है

वायुसेना दिवस : हिंडन एयरबेस पर एयर शो का हुआ आगाज, वायुसेना अध्यक्ष ने ली परेड की सलामी

दिव्य भारत मीडिया, पटना डेस्क : बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई इलाके जलमग्न हैं. हालांकि राहत की बात है कि सोमवार को बारिश नहीं हुई है. इस बीच पहले की बारिश के कारण जलमग्न इलाकों में राहत और बचाव कार्य तेज हो गए हैं. राहत और बचाव में मदद के लिए केंद्र सरकार ने वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराए हैं, जिससे पानी से घिरे लोगों के लिए खाने के पैकेट गिराए जा रहे हैं. इसके बावजूद अनेक प्रभावित इलाकों में पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं है. इससे प्रभावित लोगों में नाराजगी है. तीन दिनों से अपने निजी आवास में 'कैद' राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित उनके परिवार के सदस्यों को भी जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की मदद से निकाला गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया, जबकि पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पानी में घुसकर लोगों की मदद की और राहत सामग्री बांटी.

26 हजार लोगों को किया गया सुरक्षित

पटना में बाढ़ के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है. इस बीच प्रशासन लगातार लोगों को रेसक्यू करने में जुटा हुआ है. शहर में कुल 36 बोट, 75 ट्रैक्टर बचाव कार्यों में लगे हुए हैं, अभी तक 26 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

24 घंटे में थम जाएगी बारिश

बाढ़ से जूझ रहे बिहार के लिए राहत की खबर आई है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में बारिश थम जाएगी. सिर्फ पूर्वोत्तर बिहार के कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. राज्य के बाकी इलाकों में बारिश थम जाएगी

अश्विनी चौबे ने बाढ़ का दिया ये तर्क

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार की बाढ़ पर कहा कि यहां हालात बहुत खराब हैं, कई इलाके डूबे हुए हैं लेकिन सरकार लगातार प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि अभी हथिया नक्षत्र है इस वजह से ऐसे हालात बने हैं, विपक्ष हमसे क्या कहेगा, विपक्ष के चलते ही अभी तक हम बिहार को सुधार नहीं पाए हैं.

 राहुल गांधी ने भी किया ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बिहार की बाढ़ पर ट्वीट किया है. राहुल ने लिखा कि बिहार में बाढ़ से से हालात बेकाबू हो गए हैं और कई लोगों की मौत के समाचार हैं. जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे प्रभावित लोगों के राहत और बचाव कार्य में तत्काल जुट जाएं.

 रेस्क्यू किया गया सुशील मोदी का परिवार - डिप्टी सीएम के घर में घुसा पानी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और उनका परिवार पिछले तीन दिनों से घर में फंसे रहे. उनके घर में पानी भर गया है, वहां ना बिजली है और ना पीने को पानी था. सोमवार को उन्हें बाहर निकाला गया है.

HEADAING
Apecial Offer
श्री राम कलेक्शन ड
Puja Special