Saturday, 07th December, 2019
Amazon
HEADAING
X

Breaking News

Dec-03-19 जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

Divay Bharat / राष्ट्रीय /08-Mar-2019/Viewed : 129

बालाकोट एयरस्ट्राइक पर पाकिस्तान बेनकाब

जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

नई दिल्ली : बालाकोट एयरस्ट्राइक पर पाकिस्तान बड़ा सच छिपाने की कोशिश कर रहा है। अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़ एजेंसी ने कहा है कि पाकिस्तान की सरकार मसूद के मदरसे तक जाने की इजाजत नहीं दे रही है। रॉयटर्स ने दावा किया है कि पिछले 9 दिन में तीन बार उसके रिपोर्टर्स ने दौरा किया है लेकिन हर बार पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों ने उस इमारत तक पहुंचने से रोक दिया, जहां वायुसेना ने एयर स्ट्राइक किए हैं। रॉयटर्स का दावा है कि जब भी उसके पत्रकार उस इमारत तक पहुंचने की कोशिश करते हैं पाकिस्तानी अधिकारी सुरक्षा का हवाला देकर रोक देते हैं।
न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स  ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि भारत ने जिस मदरसे को बम से उड़ाने का दावा किया था पाकिस्तान ने हमें उस जगह पर जाने नहीं दिया। इस बीच रायटर्स ने 100 मीटर दूर से मदरसे की तस्वीर जारी की है। रॉयटर्स का दावा है कि पिछले 9 दिन में उन्होंने तीन बार मदरसे में जाने की कोशिश की लेकिन हर बार उन्हें पाकिस्तान के सुरक्षाकर्मी उन्हें रोक देते।
दरअसल, यहां स्थित जिस इमारत को मदरसा बताया जा रहा है, वह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा संचालित किया जाता था। भारतीय एयरफोर्स ने इसी आतंकी ट्रेनिंग कैंप पर बम बरसाए थे लेकिन पाक अधिकारी अब पत्रकारों को वहां जाने नहीं दे रहे हैं। स्ट्राइक के फौरन बाद भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया था कि इस ट्रेनिंग कैंप पर की गई कार्रवाई में बड़ी संख्या में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, ट्रेनर्स, सीनियर कमांडर मारे गए हैं।

HEADAING
Apecial Offer
श्री राम कलेक्शन ड
Puja Special