Friday, 13th December, 2019
Amazon
HEADAING
X

Breaking News

Dec-03-19 जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

Divay Bharat / बड़ी ख़बर /10-Mar-2019/Viewed : 229

ट्रेन के अलावा अब बस से भी जा सकते है बक्सर से दिल्ली, शुरू हुई बस सेवा

जानिए विक्रम को खोजने में नासा की मदद करने वाला भारतीय इंजीनियर के बारें में

बक्सर : बक्सर से दिल्ली जाना हो वहां से आना हो, ट्रेन के अतिरिक्त बस का विकल्प भी उपलब्ध हो गया । गाजियाबाद के लिए तकनीकों से लैस बसों का परिचालन शुरू हो गया ।

ऐसा पहली बार हो रहा है जब बक्सर से गाजियाबाद के लिए बस परिचालन हेतु स्वीकृति मिली है। इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य के परिवहन मंत्री और जिले के राजपुर से विधायक संतोष निराला ने बताया कि अभी बक्सर से दिल्ली के लिए एक बस दी गई है। गाजियाबाद जाने वाली बस बक्सर से दोपहर दो बजे खुलकर मोहनिया, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, इटावा, आगरा तथा नोएडा होते हुए गाजियाबाद जाएगी। अगले दिन गाजियाबाद से भी बस तकरीबन दो बजे बक्सर के लिए प्रस्थान करेगी। ऐसे में हर एक दिन छोड़कर बस यहां से रवाना होगी। बाद में यात्रियों की संख्या को देखते हुए बस की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

बक्सर से गाजियाबाद तक की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए प्रति व्यक्ति तकरीबन 19 सौ रुपए का किराया निर्धारित किया गया है। बताया जा रहा है कि वॉल्वो बस में स्लीपर तथा सीटर दोनों होंगी। इसमें तकरीबन 50 आदमियों के बैठने अथवा सोने की क्षमता होगी। ऑनलाइन बुकिग करने वाले को मिलेगी पहली प्राथमिकता: बताया जा रहा है कि बसों की बुकिग ऑनलाइन भी की जाएगी। साथ ही ऑनलाइन बुकिग करने वाले लोगों को प्राथमिकता के आधार पर सीटों का निर्धारण किया जाएगा। हालांकि, सीट की बुकिग किस साइट पर होगी, इसे परिवहन विभाग ने अभी नहीं बताया है। बस अड्डे पर सीधे जाकर भी टिकट लिए जा सकेंगे।

HEADAING
Apecial Offer
श्री राम कलेक्शन ड
Puja Special